सपने में छिपकली देखना होता है बहुत ही अशुभ, जानें कब होता है शुभ

0
259
सपने में छिपकली देखना
सपने में छिपकली देखना

सपने में छिपकली देखना । सपना देखने का मतलब । सपने में छिपकली देखने का मतलब । सपने में छिपकली क्यों दिखता है । रात में सपने में छिपकली को देखने का मतलब ।

सपने में हम लोग कई चीजें देखते हैं। सपने में गाय को देखना, सपने में भगवती मां दुर्गा को देखना, सपने में मां लक्ष्मी को देखना या फिर सपने में किसी भी देवी देवता को देखने का कुछ ना कुछ मतलब जरूर होता है। ऐसे सपने व्यक्ति के जीवन में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है। यदि और समय रहते इन संकेतों को समझ जाते हैं तो आप जीवन में आने वाली कठिनाइयों और सुख सुविधाओं का आनंद अच्छी तरह से ले पाते हैं।

सपने में छिपकली को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली देखना अशुभ माना जाता है। हालांकि इस बात पर निर्भर करता है कि सपने में छिपकली किस रूप में दिखाई दिया है। इसलिए सपने में छिपकली देखना बहुत सारे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत करता है। यदि आपको सपने में छिपकली शिकार करते हुए दिखाई दिया है तो इसका मतलब है कि आपके घर या दफ्तर में चोरी हो सकती है। ऐसा सपना अशुभ माना जाता है।

छिपकली को कीड़े खाते हुए देखना

यदि आपको छिपकली सपने में कीड़े खाते हुए दिखाई देती है तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर किसी ने निगरानी रखा हुआ है। वह मौके की तलाश कर रहा है। मौका मिलते ही वह आपको किसी प्रकार की हानि पहुंचा सकता है। यह आपके घर का कोई सदस्य भी हो सकता है और कोई नजदीक का मित्र भी। ऐसे में यदि आपको सपने में छिपकली कीड़ा खाते हुए दिखाई दी है तो आपको सावधान रहना चाहिए और आने वाली हर परिस्थिति का डटकर मुकाबला करना चाहिए।

सपने में छिपकली चुपचाप देखना

यदि आपको सपने में छिपकली चुपचाप बैठे हुए दिखाई देती है तो इस बात का संकेत होता है कि आपके साथ कोई दुर्घटना होने वाली है। आपके कार्यों में कोई अड़चन भी आ सकती है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए और अपना ध्यान रखना चाहिए। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना अशुभ माना जाता है। पढ़ें- सपने में पैसा देखने का क्या मतलब होता है, जाने शुभ अशुभ फल

सपने में छिपकली पर हमला करना

यदिआप खुद को सपने में छिपकली पर हमला करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए काफी कठिन परिश्रम करनी होगी। आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी लेकिन उसके लिए बहुत ही कड़ी मेहनत और संघर्ष करना पड़ेगा। ऐसा सपना यदि आपको दिखा है तो आपको लगातार और बार-बार मेहनत करनी चाहिए ताकि सफलता मिल सके।

सपने में छिपकली को पकड़ना

यदि आपने सपने में छिपकली को पकड़ते हुए देखा है तो यह सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली को पकड़ना नकारात्मक विचार और भय से छुटकारा प्राप्ति का संकेत होता है। सपने में छिपकली को पकड़ने का मतलब यह भी है कि आप परेशानियों से मुक्त हो चुके हैं और आप जैसा चाहते हैं अपने जीवन में, वही सही आपके साथ होगा।

सपने में छिपकली से डरना

सपने में छिपकली से यदि आप खुद को डरते हुए देख रहे हैं तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आप आने वाली समस्याओं से डर कर पीछे भाग रहे हैं। यह दर्शाता है कि आपका आत्मविश्वास कमजोर हो चुका है। सपने में छिपकली से डरना इस बात का संकेत है कि आप किसी भी कार्य में जल्दी ही हार मान लेते हैं।

सपने में छिपकली का डरना

यदि आपने सपने में डरी हुई छिपकली को देखा है तो यह सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है। सपने में छिपकली का डरना इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में भविष्य में होने वाली समस्याएं खत्म हो रही है। आप का संघर्ष कम होगा और आपको जल्द ही सफलता मिलेगी। इसके साथ-साथ आपका मानसिक तनाव कम होगा और जीवन में तरक्की होगा।

सपने में छिपकली को मारना

यदि आप सपने में छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका मानसिक तनाव बढ़ने वाला है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना बेहद ही अशुभ माना जाता है। यह बताता है कि आपका कोई भी काम बनते-बनते बिगड़ जाएगा और आपको मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है।

छिपकली को रेंगते हुए देखना

यदि आप छिपकली को सपने में रेंगते हुए देखते हैं तो यह सपना भी अशुभ होता है। इसका मतलब होता है कि आप पर सीधा हमला होने वाला है। आपका कोई नजदीकी व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है। भविष्य में आपको बहुत ज्यादा नुकसान होने की संभावना है।