ऑफिस में तरक्की चाहते हैं तो आज ही रखें यह चीजें, होंगे मालामाल!

ऑफिस में तरक्की के लिए कई लोग जमकर मेहनत करते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें मनोवांछित सफलता नहीं मिल पाती है। कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे आप अपने घर और ऑफिस किसी भी जगह पर रख सकते हैं।

0
48
ऑफिस में तरक्की के रास्ते
ऑफिस में तरक्की के वास्तु टिप्स

Office Vastu Tips: ऑफिस में तरक्की के लिए कई लोग जमकर मेहनत करते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें मनोवांछित सफलता नहीं मिल पाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने व्यापार और घर में सुख समृद्धि चाहते हैं तो आपको लाफिंग बुद्धा, सोने के सिक्के वाला जहाज, क्रिस्टल टी इत्यादि अपने घर और ऑफिस में जरूर रखना चाहिए।

क्रिस्टल ट्री से बने बिगड़े काम

वास्तु के अनुसार, ऑफिस में तरक्की पाने के लिए क्रिस्टल ट्री अपने ऑफिस में जरूर रखें। यह व्यापार के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे घर या ऑफिस में रखने से रुके हुए काम बनने लगते हैं और नई योजनाएं और काम मिलने लगता है। ऑफिस में क्रिस्टल ट्री को रखने से सुख समृद्धि आती है। इसे अपनी राशि के अनुसार बनवा लें और अपने ऑफिस में रखें। ऐसा करने से रुके हुए काम पूरे होते हैं और यदि कोई अधूरा प्रोजेक्ट आपका लटका हुआ है तो वह जल्द ही फिर से शुरू हो सकता है।

बांस का पौधा

घर में या ऑफिस में बांस का पौधा होना बहुत ही शुभ माना जाता है। बांस का पौधा आय में वृद्धि करने के साथ-साथ घर और परिवार में सकारात्मक विचारों तथा वातावरण का संचार करता है। यदि आप ऑफिस में बांस का पौधा रखते हैं तो इसे ऑफिस की टेबल पर रखना फायदेमंद होता है। इसे ऑफिस में रखने से ऑफिस की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। इस पौधे को खरीदकर ऑफिस में नहीं लगाएं। यदि कोई उपहार स्वरूप यह पौधा आपको देता है तो इसका प्रभाव तभी पड़ता है।

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति या तस्वीर को भी आप अपने ऑफिस में रख सकते हैं। लाफिंग बुद्धा को घर में रखने से अच्छा स्वास्थ्य, अच्छी करियर, धन लाभ प्राप्त होते हैं। घर में यदि आप लाफिंग बुद्धा रख रहे हैं तो इसे इस तरह से रखना चाहिए कि वह घर में प्रवेश करता हुआ दिखे। ऑफिस या घर में इसे रखने से फिजूलखर्ची रूकती है। धन की बचत होती है और भाग्य में वृद्धि होती है। ऑफिस में इसे कार्यालय या फिर डेस्क पर रखना चाहिए।

सोने का जहाज

वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने के सिक्के वाला जहाज व्यक्ति की आर्थिक स्थिति को मजबूत करता है। ऑफिस की टेबल पर सोने की सिक्का वाला जहाज रखने से व्यापार आगे बढ़ता है और नए काम मिलते हैं। इसे संपन्नता, उन्नति और सफलता का प्रतीक माना जाता है। ऑफिस में से इस तरह से रखना चाहिए कि वह अंदर की तरफ आता हुआ दिखाई दे। यह भी पढ़ें- ऑफिस में मंदिर की दिशा किस तरफ होनी चाहिए, खुलते हैं तरक्की के मार्ग

ऑफिस में कछुआ

कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे आप अपने घर और ऑफिस किसी भी जगह पर रख सकते हैं। ऑफिस में कछुआ रखने से धन संचय में वृद्धि होती है और ऑफिस के सहकर्मी एक साथ मिलकर काम करते हैं। इसे ऑफिस में रखने से ऑफिस का वातावरण अच्छा रहता है और ऑफिस की तरक्की लगातार नई ऊंचाइयों को छूता रहता है।