सपने में शंख देखना-होते हैं कई दुर्लभ संकेत, जानें

0
400
सपने में शंख देखना
सपने में शंख देखना

Sapne me Shankh Dekhna: सपने में शंख देखना बहुत ही दुर्लभ माना जाता है। यह सपना सभी को नहीं आता है। सपने में शंख देखना बहुत ही शुभ सपना माना जाता है। शंख को भगवान नारायण से संबंधित माना गया है। भगवान नारायण इसे अपने हाथों में धारण करते हैं। इसके अलावा शंख माँ लक्ष्मी को भी बहुत प्रिय है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, स्वप्न में शंख दिखाई देना इस बात का संकेत होता है कि आपके ऊपर भगवान नारायण और माँ लक्ष्मी दोनों का आशीर्वाद है। आपके जीवन में धन, वैभव, मान-सम्मान, प्रतिष्ठा और भौतिक सुख आने वाली है। आपके जीवन में खुशहाली होने वाली है। जीवन में भौतिक सुखों में कोई कमी नहीं रहेगी।

सपने में यदि आपको शंख बजते हुए सुनाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको चारों तरफ से सफलता प्राप्त होने वाली है। नौकरी में हैं तो आपको सम्मान के साथ-साथ उच्च पद की प्राप्ति होने वाली है। नौकरी की तैयारी में हैं तो सफलता मिलेगी। किसी कार्य में यदि लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं तो उसके पूरे होने का समय आ चुका है।

सपने में शंख को देखना (Sapne me Shankh Dekhna) जीवन में सौभाग्य आने की निशानी के तौर पर देखा जाता है। शंख का दिखना हमेशा ही शुभ माना जाता है। स्वप्न में शंख को देखना हर तरह से कल्याणकारी और शुभ माना जाता है। पढ़ें- सपने में भगवान देखना- जानें मतलब और चमत्कारिक संकेत

माँ लक्ष्मी की आपके ऊपर कृपा का संकेत इस बात से भी मिलता है कि यदि आपको सपने में कोई स्त्री लाल साड़ी पहने और श्रंगार किए हुए दिखाई देती है, तो यह माँ लक्ष्मी की कृपा होने का संकेत होता है। यह संकेत होता है कि आपके जीवन में और घर में आर्थिक परेशानियों के दूर होने का समय आ गया है।